पति की आवश्यकता 😊😊एक महिला एक मनोचिकित्सक के पास जाती है और उससे कहती है कि - Shree Computer Education Gadisurla

Latest

Thursday, July 8, 2021

पति की आवश्यकता 😊😊एक महिला एक मनोचिकित्सक के पास जाती है और उससे कहती है कि

  


😊😊

एक महिला एक मनोचिकित्सक के पास जाती है और उससे कहती है कि "मैं शादी नहीं करना चाहती। मैं शिक्षित, स्वतंत्र और आत्मनिर्भर हूं, मुझे पति की जरूरत नहीं है फिर भी मेरे माता-पिता मुझसे शादी करने के लिए कह रहे हैं। आप सुझाव दीजिए कि मैं क्या करूं?"


मनोचिकित्सक ने उत्तर दिया:- " आप निस्संदेह अपने जीवन में बहुत कुछ हासिल करोगी लेकिन किसी दिन अनिवार्य रूप से जिस तरह से आप चाहती हैं वैसे नहीं हो पायेगा या कुछ कुछ गलत हो जाएगा अथवा कभी-कभी आप असफल हों जाएंगी या फ़िर कभी-कभी आपकी योजनाएं फेल हो जायेंगी या आपकी इच्छाएं पूरी नहीं होंगी, उस समय आप किसे दोष देंगी ? क्या आप खुद को दोषी मानेंगी ?' 


महिला:- "नहीं ....हरगिज़ नहीं...!!!"


मनोचिकित्सक:- " इसीलिए आपको एक पति की आवश्यकता है ताकि जब भी आपका मूड खराब हो तब आप सारा दोष अपने पति को  देकर अपना मन हल्का कर सकें......।"


फ़िर क्या था महिला ने फ़ौरन शादी कर ली

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.